भारतीय किसान समुदाय को दुनिया की सर्वोत्तम जर्मन तकनीक का लाभ मिले - कॉम्पो एक्सपर्ट


पचोर । 
 
कॉम्पो एक्सपर्ट जर्मनी के उच्च प्रतिनिधियों और उनके भारतीय साथियों ने पचोर में हो रहे कंपनी के  पायलट प्रोजेक्ट की जानकारी ली।
ओर कहा कि यह किसान समुदाय के लिए एक नई दिशा में साबित होने वाला है । कंपनी ने अपने सतत प्रयास से भारतीय कृषि को सशक्त बनाने का संकल्प किया है। वही डॉ पीयूष कुमार के नेतृत्व में चल रहे पायलट परियोजना का विश्लेषण भी किया। सभी अतिथियो का वार्ड 2 में स्थित कार्यालय में अरुण  विजयवर्गीय ओर रोहित विजयवर्गीय द्वारा स्वागत किया गया ऑफिस के कर्मियों से परिचय किया और उनके काम की सराहना भी की वही कहा कि भारत में निवेश के लिए एक अवसर के साथ हम काम कर रहे हैं, जिसमें कॉम्पो एक्सपर्ट इंडिया ने प्रज्ञा सागर महाविद्यालय पचोर और इसके अनुसंधान केंद्र को चुना है, ताकि भारतीय किसान समुदाय को दुनिया की सर्वोत्तम जर्मन तकनीक का लाभ दे सके। उन्होंने बताया की वे भारतीय किसानो की समस्या को जानने, समझने व स्थाई समाधान देने के लिए, भारतीय स्थानीय स्थितियों के साथ सर्वोत्तम तकनीक को एक साथ लाकर स्वदेशी-विकसित उत्पादों के माध्यम से किसान समुदाय को लाभांवित करना चाहते हैं| अगर सब कुछ योजना के अनुसार रहा तो वे भारत में इस पायलट परियोजना में आगे निवेश कर सकते है एसी उन्होंने इच्छा भी जताई यह राजगढ़ जिले के लिए गौरव की बात है।
वही अपने अनुभवों को साझा करते हुवे प्रज्ञा सागर महाविद्यालय में हुई विजिट की प्रशंसा करते हुवे कहा कि छात्रों द्वारा कालेज लेब में हर्बल एनिमल क्रीम, आर्गेनिक टॉनिक, और वर्मीकॉम्पोस्ट उर्वरक जैसे प्रयोग चल रहे है जो विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने का कार्य करेंगे। 
इस दौरान, डॉ आर पी सिंह, बबलू कुमार ने, पियोतर ज़ारोसिंकी कॉम्पो एक्सपर्ट के ग्लोबल सी.एस.ओ, डॉ मौरीशियो, मिस इंकेन, थॉमस सहित कंपनी के अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित रहे।